ये है दुनिया के सबसे ताकतवर बच्चे ।। the strongest kid in the world

strongest kid in the world

strongest kid in the world

अगर आप सोचते है की बच्चो की काया सिर्फ कोमल और नाजुक होती है। तो एक बार अच्छे से सोच लीजिए क्योकी इन्हे देखकर आपका इरादा जरूर बदल जाएगा। ये है दुनिया के 10 सबसे strongest kid जिनकी strength और ताकत देखकर लोगो के होश उड़ जाते है। इन्होने कई विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम किया है।

 strongest kid in the world

Giuliano Stroe

strongest kid in the world

Giuliano इस दुनिया का सबसे ताकतवर बच्चा है। इसका जन्म 18 जून 2004 को रोमानिया मे हुआ था। इसने अपनी पाँच साल की उम्र के ही 2009 मे 33 फीट का hand walk करके world record बना लिया था। और इसके बाद भी अगले ही साल 2010 मे 90 डिग्री का पुश अप करके पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इसके अलाबा भी गुईलियानों ने कई वल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिनमे ह्यूमन फ्लैग ( 1 मिनट 32 सेकंड ) और ह्यूमन फ्लैग पुश-अप्स सामिल है।

Bruce Lee Kid

strongest kid in the world

third party credit

ब्रूस ली को गुजरे हुए जमाना हो गया पर आज हम आपको मिलाते है ब्रूस ली किड से जिसके अंदर ब्रूस ली की कई क्वालिटीस आपको देखने को मिलेंगी। जापान के रहने वाले Ryusei ने चार साल की उम्र से ब्रूस ली के मूव्स अपनाने शुरू कर दिए थे और सात साल की उम्र तक आते-आते ब्रूस ली के कई मूव्स मे महारत हासिल कर ली।

Varvara Akulova

strongest kid in the world

third party credit

युक्रेन की रहने वाली वारवरा को दुनिया की सबसे ताकतवर लड़की कहा जाता है। इनका नाम गिनीस बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड मे भी दर्ज है। कहा जाता है की वारवरा को ये ताकत उसके परिवार से विरासत मे मिली है क्योकी उनके माता पिता सर्कस मे काम करते है। वारवरा ने सिर्फ 4 साल की उम्र से ही वजन उठाना शुरू कर दिया था।

Naomi Kutin

strongest kid in the world

third party credit

15 साल की नाओमी ने 10 साल की उम्र मे ही 90 kg से ज्यादा का वजन उठा कर सबको हैरान कर दिया था और पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था। पहली बार लोगो ध्यान नाओमी की तरफ 2013 मे गया था जब इसने 231 lbs ( 104 kg ) व deadlift 249 lbs ( 112 kg ) का वजन उठा कर वल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। इस कारनामे के बाद दोस्त व परिवार वालो ने नाओमी का नाम सुपर गर्ल रख दिया।

Andrey Kostash

strongest kid in the world

third party credit

युक्रेन के रहने वाले है एंड्रे ने अपने पाँच साल की उम्र से ही कड़ी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। इसने 2 घंटो मे 4000 पुश-अप्स करके गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड मे अपना नाम दर्ज करवा लिया था। लेकिन 4000 पुश-अप्स करने के बाद भी एंड्रे के चेहरे पर खुशी नही थी क्योकी वे इससे पहले 6000 पुश-अप्स कर चुका था।

Cj senter

strongest kid in the world

third party credit

Cj senter को the fitness kid के नाम से जाना जाता है। कहा जाता है की अमेरिका मे एक तिहाई बच्चे मोटापे से ग्रस्त होते है वही cj का इस तरह फिट होना दूसरो को motivate करता है। cj पाँच साल की उम्र से कसरत करते आ रहे है उन्होने 10  साल की उम्र मे बच्चो की फ़िटनेस के लिए DVD भी बनाई है यानी ये कहा जा सकता है की cj सबसे कम उम्र के fitness instructor है।

Maryana Naumova

strongest kid in the world

18 साल की मरयाना का जन्म रूस मे 22 अप्रैल 1999 को हुआ था। इसे दुनिया की strongest teenage girl कहा जाता है। मारयाना अब तक 15 वल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। 15 साल की उम्र मे मरयाना ने अर्नोल्ड क्लासिक मे भाग लेकर 150 किलो का बेंच प्रेस किया था जिसे 18 साल से ज्यादा के लोग करते है।

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *