Tiger Zinda Hai movie review in hindi

tiger zinda hai

Movie – Tiger Zinda Hai

Star Cast –  Salman Khan, Katrina Kaif, Paresh Rawal, Angad Bedi.

Director – Ali Abbas Zafar

Movie Tipe – Action Thrilr

Movie Rating –  (2.5 / 5)

Release date – 22 December 2017 (India)
Ek Tha Tiger के बाद सलमान के फैन्स को Tiger Zinda Hai का बेसब्री से इंतजार था। इसके ट्रेलर ने YouTube पर धमाल मचा दिया था व पुराने रिकॉर्ड को break कर दिया था। इसकी पिछली फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था और इस फिल्म को डायरेक्ट किया है अली अब्बास जफर ने तो चलिए देखते है कितनी दमदार है यह फिल्म मूवी रिव्यू मे

Story –

कहानी शुरू होती है सीरिया से जहाँ आतंकी संगठन आईएससी के लोग 40 नर्सो का अगवा कर लेते है क्योकी उनका मुखिया घायल हो चुका है। इसके साथ ही वे हॉस्पिटल को अपना बेस बना लेते है जिसके कारण अमेरिका फैसला लेता है बेस कैंप को उड़ाने का पर भारत के कहने पर वे सात दिन का टाइम देते है ताकी नर्सो को बाहर निकाला जा सके। लेकिन सात दिन मे नर्सो को बाहर निकालना मुसकिल था, इतने कम समय मे नर्सो को सिर्फ टाइगर ही निकाल सकता था इसलिए इस मिशन के लिए टाइगर को वापस बुलाया जाता है।

इस समय टाइगर व जोया आस्ट्रिया की बर्फ़ीली पहाड़ियों मे रहते है और उनका एक बेटा जूनियर भी है। इतने समय से भागते रहने के बावजूद टाइगर अपने देश और रॉ को भूल नही पाया है, उसे नर्सो के किडनैपिंग की जानकारी रहती है और जोया के कहने पर टाइगर वापस निकल पड़ता है मिशन पर। मिशन को पूरा करने के लिए टाइगर अपनी टीम बनाता है वहा पहुचने पर मिशन के बीच मे उसे जोया मिलती है जो बताती है की उसे आधी इन्फोर्मेशन दी गई है हॉस्पिटल मे 25 हिन्दुस्तानी व 15 पाकिस्तानी नर्से भी मौजूद है जिन्हे बचाने वे आई है।

इसके बाद टाइगर के कहने पर भारत और पाकिस्तान के एजेंट पहली बार आईएससी के खिलाफ इस मिशन मे एक साथ लड़ते है।

Directing –

फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने कमाल की डायरेक्टिंग की है एक्सन सीन देखने लायक है। पर कही-कही कुछ कामिया देखने को मिलती है, जिसे सुधारा जा सकता था जैसे इसकी कहानी और बेहतर हो सकती है। फील्म मे कुमुद मिश्रा का किरदार एक हैकर का है पर उन्हे कही कठिन हैकिंग करते हुए नही दिखाया गया वे एक सीन मे बस वाइरस अपलोड करते दिखे है। फिल्म का पूरा फोकस सिर्फ सलमान खान के ऊपर था दूसरे सदस्यो को कम हाइलाइट किया गया है।

Acting –

फिल्म मे सलमान खान का बेहतरीन परफॉर्मेंस है उनकी एक्टिंग अच्छी है इसके अलावा कैटरीना भी अपनी माजूदगी व्यक्त करती है उनके कुछ एक्सन सीन भी है। परेस रावल भी फील्म मे अपनी जगह ठीक है।

Music –

फील्म का म्यूसिक दिया है विशाल-शेखर ने जो लोगो को बहोत पसंद आ रहा है। स्वैग से करेंगे सबका स्वागत…. और दिल दिया गल्ला….. हिट हो चुके है। इसका बैकग्राउंड म्यूसिक भी अच्छा है जिसे दिया है जूलियस पैकिम ने

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *