movie review :- poster boy मे देखिये देओल ब्रदर्स की जुगलबंदी

Movie Review :- Poster Boy ( पोस्टर बॉय )

poster boy movie review in hindi

Movie – Poster Boy

Star Cast – Sunny Deol, Bobby Deol, shreyas talpade

Director – Shreyas talpade

Type – Indian comedy drama films

Movie rating (3 / 5)

Poster boy” 2014 मे release हुई एक मराठी फिल्म “Poshter Boy” की रीमेक फिल्म है जिसे डायरेक्ट किया है श्रेयस तलपडे ने। मराठी पोस्टर बॉय को श्रेयस ने ही प्रोड्युस किया था जिसका कॉसेप्ट उन्हे पसंद आया था इसीलिये उन्होने इसका एक हिन्दी वर्जन निकालने की सोची। श्रेयस के लिये यह फिल्म खास भी हो सकती है क्योकी इस फिल्म से उन्होने डायरेक्शन के क्षेत्र मे कदम रखा है तो चलिये एक नजर डालते है फिल्म पर

Story –

फिल्म की कहानी तीन व्यक्तियो जगावर चौधरी ( सनी देओल ), विनय शर्मा ( बॉबी देओल ) और अर्जुन सिह ( श्रेयस तलपडे ) की है। ये तीनो एक ही गॉव जंगेठी मे रहते है, सब ठीक चल रहा होता है पर अचानक एक दिन तीनो के फोटोस नसबंदी अभियान के पोस्टर मे छाप दिये जाते है और उसमे लिखा होता है हमने तो नसबंदी करा ली अब आप भी करा लो। ये नसबंदी के पोस्टर पूरे गॉव भर मे फैल जाते है और इन पोस्टर के कारण इनकी जिन्दगी मे अफरा-तफरी मच जाती है। बात इतनी बढ जाती है की जगावर की बहन का रिस्ता टूट जाता है, विनय की पत्नी उसे छोडकर चली जाती है और अर्जुन सिह की शादी टूट जाती है। इन सब को ठीक करने के लिये और अपने आप को सही साबित करने के लिये ये सरकार के खिलाफ जंग छेड देते है। लडाई मे इन्हे कई परेशानियो का सामना करना पडता है।

Acting –

सनी देओल अपनी एक्टिंग से साबित करते है की वे सिर्फ एक्शन फिल्मो के लिये नही बने वे गम्भीर रोल मे भी लोगो को हसाते नजर आये है। सनी फिल्म मे कहते है की असली मर्द वह होता है जो सिर्फ औरतों पर ही नसबंदी कराने का दबाव ना डालते हुए खुद भी नसबंदी कराने के लिए आगे आता है। बॉबी देओल इसमे एक टीचर की भूमिका निभा रहे है वैसे वे आजकल बहोत ही कम फिल्मो मे दिखाई दिये है इनका रोल फिल्म मे अच्छा रहा है। श्रेयस फिल्म मे औसत लगे है।

Directing –

film का डायरेक्शन तो ठीक है पर कहानी कही-कही कमजोर दिखती है। पर फिल्म के जरिये जो नसबंदी का मुद्दा उठाया गया है वह कमाल का है जो की जनसंख्या बृद्धी पर भी रोशनी डालती है। श्रेयस ने इतने गम्भीर मुद्दे को बहोत ही सरलता पूर्वक दर्शको के सामने पेश किया है।

Music –

film मे music दिया है तनिष्क बागची ने जो की कुछ खास कमाल नही दिखा पाया और इसका बैंकग्राउंड music भी कमजोर है।

हॉ / नही

पोस्टर बॉय को सिनेमाघरो मे एक बार देखी जा सकती है और अगर आप देओल ब्रदर्स के फैन है तो आपको फिल्म जरूर पसंद आयेगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *