जानिए कैसी है संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ पद्मावत ‘

padmaavat movie review in hindi

Movie – Padmaavat ( पद्मावत )

Star Cast –  Deepika Padukone, Ranveer Singh, Shahid Kapoor, Aditi Rao Hydari.

Director – Sanjay Leela Bhansali

Movie Tipe – epic period drama Bollywood film

Movie Rating –  (3.5 / 5)

Release date – 25 January 2018 (India)
पदमावती का कड़ा विरोध होने के बाद भी आखिरकार यह फिल्म सिनेमाघरों मे आ ही गई। कुछ कारणो को लेकर इस फिल्म पर लंबे समय से विवाद चला आ रहा था हालाकी फिल्म को देखने पर कुछ ऐसा खास नही मिलता जिसका विरोध हो सके। यह फिल्म पद्मावत कविता पर आधारित है जिसे लिखा था मालिक मोहम्मद जायसी ने, जिसके अनुसार रानी पद्मनी ने राजपूती महिलाओ के साथ खुद का जौहर कर लिया था।

Story –

फिल्म की कहानी है 13वी शताब्दी की जिसमे सिंघल राज्य की राजकुमारी पद्मावती ( दीपिका पादुकोण ) इतनी सुंदर है की उनकी खूबसूरती की चर्चा पूरे देश मे होती है। आंगे मेवाड़ के राजा महारावल रतन सिह ( शाहिद कपूर ) की मुलाक़ात पद्मावती से होती है और वो उससे प्यार करने लगते है। पहले से ही शादीशुदा रतन सिह और पद्मावती की शादी हो जाती है। इसके बाद एक दिन रतन सिह के दरबार से पुरोहित राघव चेतन को देश निकाला दे दिया जाता है और राज्य दरबार से निकाले जाने के बाद वह अलाउद्दीन खिलजी को रानी पद्मावती की खूबसूरती के बारे मे बताता है। खिलजी पद्मावती को पाने के लिए मेवाड़ पर हमला कर देता है और धोखे से महारावल रतन सिह को बंदी बना लेता है। खिलजी रतन सिह को छोड़ने के लिए बदले मे रानी पद्मावती को पाने की माँग करता है। आंगे कुछ ऐसा होता है की रानी पद्मावती अपना जौहर कर लेती है।

Directing –

फिल्म मे भंसाली की मेहनत झलकली है यह दर्शको को आखिर तक बंधे रखने मे कामयाब होती है। भंसाली ने फिल्म मे दीपिका पदुकोण को रानी पद्मावती के रूप मे खूबसूरती से पेश किया है। और इसके अलावा महारावल रतन सिह व अलाउद्दीन खिलजी के किरदार को भी बेहतरीन अंदाज मे पेश किया गया है।

Acting –

अगर फिल्म मे दमदार एक्टिंग की बात करे तो रणवीर सिह का नाम सबसे पहले आता है खिलजी के रूप मे उनका पागलपन देखने लायक है। यह किरदार आपको खिलजी के प्रती घृणा से भर देगी। दीपिका रानी पद्मावती के रूप मे एकदम फिट बैठती है उनका काम जबरजस्त है। वही महारावल रतन सिह के रूप मे शाहिद कपूर ने काफी अच्छा काम किया है।

Music –

पद्मावत का म्यूसिक काफी अच्छा है और इसका घूमर सॉन्ग हिट रहा है इसके अलावा बाँकी के गाने भी ठीक है । यहाँ आपको बैकग्राउंड मे राजस्थानी धुने सुनने के लिए मिलेंगी।

हाँ/नही

यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए इसे देखने के बाद निराशा नही होगी। इतने विरोध के बाद इस फिल्म को देखकर शायद आपकी फिल्म के प्रती सोच बदल जाय।

You may also like...

1 Response

  1. Komal says:

    Awesome movie

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *