Movie Review Toilet Ek Prem katha

Toilet - Ek-Prem-Katha

image credit- google search

Movie – Toilet – EK Prem Katha

Star Cast Akshay Kumar, Bhumi Pednekar, Anupam Kher, Sana khan.

Director Shree Narayan Singh

Movie Rating –  (3.5 / 5)

Toilet ek prem katha स्वच्छता पर आधारित फिल्म है जिसे डायरेक्टर है श्री नारायण सिह। अक्षय कुमार और भुमी ने इस फिल्म मे मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म का कुछ हिस्सा प्रियंका भारती के जीवन से लिया गया है उन्होने 2012 मे अपने पती का घर इसलिये छोड दिया क्योकी वहॉ toilet नही था। अक्षय ने इस फिल्म मे Acting के अलावा इसे Co-produce भी किया है।

Story –

फिल्म मे उत्तर प्रदेश के रहने वाले केशव (अक्षय कुमार) को जया (भूमी) से प्यार हो जाता है। जया पडोसी गॉव की रहने वाली है केशव से शादी होने के बाद जया को पता चलता है की उसके ससूराल मे toilet नही है इसलिये सबको लोटा लेकर खेतो मे जाना पडता है। अपने सम्मान के लिये जया बाहर जाने से मना करती है बात राजनीतिक मुद्दा पकड लेती है और बात तलाक तक पहुच जाती है।

Directing –

 श्री नाराय़ण सिह ने फिल्म मे अपने विचारो को सही तरह से व्यक्त किया है। स्वच्छ्ता को एक love story के रूप मे पेश करना बहोत बडी बात है। कुछ सर्वे के अनुसार आज भी भारत मे लगभग 50% से ज्यादा की आबादी घरो से बाहर शौच के लिये जाती है। यह फिल्म लोगो को स्वच्छता की ओर लेकर जायेगी।

फिल्म की अगर बात करें तो first half ऐसे ही गुजर जाती है इसके बाद स्वच्छ्ता का मेन मुद्दा second half मे जोर पकडता है।

Acting –

अक्षय कुमार की दमदार पर्फोर्मेंस हर बार की तरह इस बार भी कमाल की है। फिल्म मे सभी एक्टर्स ने अपनी-अपनी छाप छोडी है सभी के शानदार एक्स्टिंग के बिना फिल्म पूरी नही होती। जया के रूप मे भूमी एकदम पर्फेक्ट है और दिव्येन्दू की कॉमिक टाइमिंग भी एकदम सही है।

Music

फिल्म का गाना “हस मत पगली प्यार हो जायेगा” को लोगो ने बहोत पसंद किया है। इसके अलावा बखेडा और गोरी तू लठ मार जैसे गानो ने भी लोगो के दिलो को छुआ है।

हॉ/नही –

फिल्म ना देखने की कोइ वजह ही नही है यह आपको जरूर पसंद आयेगी साथ मे स्वच्छता की ओर भी ले जायेगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *