ये है दुनिया की सबसे स्ट्रॉगेस्ट महिला, अपने से तीन गुना ज्यादा उठा लेती है वजन

स्ट्रॉगेस्ट

ब्रिटेन की रहने वाली दो बच्चो की माँ को Britain’s Strongest Woman और World’s Strongest Woman का खिताब हासिल है। आज ये महिला दूसरे कई शादीशुदा महिलाओ के लिए प्रेरणा बन चुकी है। ये इतनी स्ट्रॉग है की अपने शरीर के वजन का तीन गुना ज्यादा उठा सकती है।

ब्रिटेन के साउथम्पन की रहने वाली जैनी वार्नर को ब्रिटेन की सबसे स्ट्रॉगेस्ट महिला माना जाता है। आज उनकी उम्र 34 वर्ष होने के बाद भी वे ताकतवर होने के साथ बहोत खूबसूरत भी है। जैनी इस ताकत का राज अपनी एकसरसाइज़ को मानती है। उनका कहना है की वे लगातार पाँच वर्षों से रोजाना एकसरसाइज़ करती आ रही है।

जैनी जब माँ बनी थी तो काफी मोटी हो गई थी, और अपने पुराने शेप मे आना चाहती थी इस के लिए उन्होने कड़ी मेहनत शुरू कर दी। बच्चो की देखरेख और अपने काम से समय निकालकर वे जिम जरूर जाती थी।

 World's Strongest Woman

किचन को बना लेती है जिम

जैनी पेशे से एक फिजिकल एजुकेशन टीचर है, वे जब भी स्कूल से घर आती तो सबसे पहले अपनी बेटी को एकसरसाइज़ कराती बाद मे घर का काम भी करती। जैनी के अनुसार जब भी वे अपने काम की वजह से या अन्य किसी वजह से एकसरसाइज़ नही कर पाती तो अपने किचन को ही जिम बना लेती है।

जैनी अक्सर कई कॉपटीशन मे भाग लेती रहती है। और इन कॉपटीशन उन्होने कई कारनामे किए है जैसे – मिनी ट्रक उठाना व रस्सी से ट्रक खिचना।

ब्रिटेन की स्ट्रॉगेस्ट महिला

इन्हे भी पढ़े –

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *