Sultan: movie review

Film-sultan

Directore-Ali Abbas jafar

Starcast- Salmaan khan, Anushka sharma, Randeep hooda, Amit sadh

sultan-film

Director अब्बास के निर्देशन मे बनी फिल्म ‘सुलतान’ अब तक की best फिल्मो मे से एक है। फिल्म मे सुल्तान के किरदार को बखूबी निखारा गया है और सलमान ने पहलवान सुलतान के रोल मे दमदार acting की है इस फिल्म के लिये उन्होने अच्छी खासी मेहनत की थी जो फिल्म मे नजर आती है।

story

सुल्तान

फिल्म “सुल्तान” हरियाणा के रेवाडी मे रहने वाले पहलवान सुलतान अली खान के जीवन के कुछ हिस्सो को बया करती है। फिल्म मे सुलतान एक जो की एक पहलवान है के जीवन मे एक लडकी आरफा आती है, आरफा एक कुश्ती चैम्पियन है। आरफा के आने से सुल्तान के जीवन मे बदलाव होते है और सुल्तान एक बडा चैम्पियन बन के उभरता है।

सुल्तान बहोत से प्र्तियोगिता (match) जीत कर India को present करता है पर उसके जीवन मे एक मोड आता है और कुछ कारणो के कारन उसे कुश्ती छोडनी पडती है। उसकी पत्नी आरफा भी उसे छोडकर चली जाती है अपना मान पाने के लिये सुल्तान वापस ring मे आने की सोचता है पर बडे हुये वजन के कारण उसे कई दिक्कतो का सामना करना पडता है और वह हार नही मानता और कडी मेहनत करता है….

कहानी मे कुछ नया भले ही ना हो पर फिल्म कही बोर नही करती सलमान के उठा-पटक आपको रोमंचित कर देते है आपके पूरे पैसे वसूल है

Music

Screenshot (78)

फिल्म मे विशाल-शेखर ने music compose किया है इस फिल्म कुछ गाने जैसे खून मे तेरे मिट्टी मिट्टी मे तेरा खून और जग घुमया शानदार है इनका प्रयोग भी सही जगह किया गया है जग घुमया आपको गुनगुनाने पर मजबूर कर देगा।

Direction

Directore अब्बास जफर का काम देखने लायक है हालाकी फिल्म की कुछ कडी थोडी कमजोर है पर फिल्मो के कई हिस्सो ने मन मोह लिया है। फिल्म emotional भी करती है और एक उमंग भी भरती है। हरियाणा को काफी करीब से दिखाने की कोशिस की गई है जिसमे वे सफल हुये है।

Acting

sultan-the-film

सुल्तान के रूप मे सलमान फिट बैठते है उनका किरदार कही पर भी कमजोर नही पडता पूरी फिल्म मे सिर्फ वो  ही छाये हुये है इस फिल्म के लिये उन्होने जी तोड मेहनत की थी जो फिल्म मे देखने को मिलता है अनुस्का का भी काम तारिफे काबिल है उन्होने अपना किरदार बखूबी निभाया है। रणदीप हुड्डा फिल्म मे कुछ पलो के लिये ही है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *