रक्षाबंधन को कैसे मनाये और भी खास व यादगार।

रक्षाबंधन को कैसे मनाये और भी खास व यादगार।

 

रक्षाबंधन का त्योहार हम भारतीयो के लिये अनमोल और पवित्र होता है इसी त्योहार मे भाई-बहनो का प्यार देखने को मिलता है। भाई-बहन का ही ये रिस्ता होता है जो हमारे कई अनकही बातो को समझ जाते है जो शायद हमारे माता-पिता नही समझ पाते। यही वे शक्स है जो हमारी खिचाई भी कराते है और हमेशा हमारे support मे भी खडे रहते है। हर कोइ चाहता है कि उनके जीवन का हर रक्षाबंधन यादगार हो, तो ऐशा क्या करे ये यादगार बन जाये….

यादगार उपहार दे

रक्षाबंधन मे बहनो को उपहार देना एक परंपरा है और उन्हे खुस करने का एक तरीका भी इसलिये उन्हे कोइ ऐसा उपहार दे जिससे वो पल यादगार बन जाये पर रक्षाबंधन के दिन कौन सा उपहार दिया जाये ये चुनना बहोत कठिन। तो इस मौके पर आप अपने बचपन के तस्वीरो को यादो के तौर पर एक ही बडे फ्रेम एकट्ठा करके उपहार के तौर पर दे सकते है यकीन मानिये ये उपहार उनके काफी करीब होगा।

Special Gift for your Sister in this Rakshabandhan

NEWS paper print कराये अपको लग रहा होगा news paper कैसे print करा सकते है। हॉ आप अपने बचपन की तस्वीरो को लेकर और अच्छे लेख (article) लिखकर उन्हे news paper मे कई रंगो पर छापवा सकते है ये ज्यादा महगा भी नही होता। यकीन मानिये रक्षाबंधन यादगार बना देगा।

Raksha-bandhan

 

परिवार के साथ घुमने जाये

रक्षाबंधन मे आप परिवार के साथ बाहर घुमने भी जा सकते है ये अच्छा विकल्प है इसकी तैयारी पहले से ही कर ले पर किसी को कहे नही। आप पूरे परिवार को surprise दे सकते है जिससे वे खुस हो जायेंगे। घूमने के लिये प्राकृतिक जगहो का चुनाव अच्छा रहेगा पर ये surprise देने से पहले अच्छे से तैयारी कर ले नही तो आपका बना बनाया plan बिगड सकता है। वैसे बाहर प्रकृती के बीच भी रक्षाबंधन मनाना एक अनोखा अनुभव होगा।

इस पवित्र त्योहार को मनाने के लिये आप दार्शनिक स्थलो का भी चुनाव कर सकते है इन दार्शनिक स्थल पर जाकर आपको एक अलग ही खुशी मिलेगी।

indian temple

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *