“jungle book” ने box office पर तोडा रिकॉर्ड पहले सप्ताह कमाये 63 करोड ।

the-jungle-book

द जंगल बूक(Jungle book) इन दिनो लोगो को खुब भा रही है इसलिये ये फिल्म लगातार इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड रही है। द जंगल बुक चौथे दिन सोमवार को 7.60 करोड़ रूपए ,मंगलवार को 7.07 करोड़ रूपए और बुधवार को 7.97 करोड़ रूपए की कमाई की है। इस फिल्म ने इन 6 दिनो मे Box office पर 63.11 करोड रु. कमा के सारे रिकॉर्ड तोड दिये है ये इस साल 2016 कि Airlift के बाद दुसरी सबसे ज्यादा कामाई करने वाली फिल्म बन गई है।

जंगल बुक ने पहले ही दिन 10.09 करोड रु.  कि कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दी थी जो अब तक बॉक्स ऑफिस पर  जारी  है। ये फिल्म हर वर्ग के लोगो को काफी पसन्द आ रही है और बचपन की आद दिला रही है क्योकि 90 के दशक मे मोगली ने लोगो के दिल मे अच्छी-खासी जगह बनाई हुई थी। फिल्म की सफलता से अन्दाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म बडा व्यापार करेगी

द जंगल बुक को सबसे पहले भारत मे अमेरिका से एक सप्ताह पहले रिलिस किया गया है क्योकि ये फिल्म भारतियो के करीब है । इससे पहले हॉलीबुड फिल्म ‘फास्ट एंड फ्युरियस’ ने बॉलीबुड बॉक्स ऑफिस मे ऐसी कमाई की थी।

द जंगल बुक लेखक रुडयार्ड किपलिंग की लिखी हुई कहानी पर आधारित है। द जंगल बुक मे एक ऐसे लड़के मोगली की कहानी है जिसे जंगल मे भेडियो द्वारा पाला जाता है। जंगल उसका घर बन जाता है कई जानवर उसके दोस्त होते हैं पर शेरखान उसे मारना चाहता है।

फिल्म मे मोगली का किरदार निभाया है नील सेठी ने जो की भारतीय मूल के है और इसे डायरेक्ट किया है जॉन फेवरू ने। फिल्म मे नील का अभिनय स्मर्णीय है।

फिल्म के हिंदी डबिंग वर्जन में नाना पाटेकर ने शेरखान,ओम पुरी ने बगीरा और इरफान खान ने मोगली के दोस्त बलु भालू की आवाज दी है फिल्म मे प्रियंका चोपड़ा ने भी विशाल काय अजगर का के लिये अपनी आवाज दी है। बॉलीबुड के बडे कलाकरो कि आवाज ने फिल्म को और भी मजेदार बना दीया है।
फिल्म कि सफलता को देखते हुये द जंगल बुक-2 के कायस लगाये जा रहे है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *