इन देशो के सूरज आपको कर देंगे हैरान

इन देशो के सूरज आपको कर देंगे हैरान

जब सुबह सुर्य निकलता है तब दिन की शुरुआत होती है और शाम होते ही दिन का अंत, लेकिन जब एक दिन ऐसा हो की सूर्य डूबे ही नही तो दिन कितना surprising हो जायेगा, पर शायद आपको यकीन ना हो कुछ देश ऐशे भी है जहा सूर्य अस्त नही होता अगर आप वहॉ रात का इंतजार करेंगे तो सो ही नही पायेंगे, तो आइये जानते है यहॉ के अनोखे सूरज के बारे मे कुछ बाते

फिनलैंड (Finland)

finland sunset

फिनलैंड अपने प्रकृतिक दृश्यो के कारण जाना जाता है, इस देश मे गरमियो के दिनो मे देश के कुछ हिस्सो पर 72 से 74 दिनो तक सूर्य नही डूबता। पर्यटक दूर-दूर से यहॉ adventure और other activity का मजा लेने के लिये आते है।

स्वीडन ( Sweden )

sweden

sweden यूरोप महादीप का एक ऐसा देश है जहॉ सूरज आधी रात को भी चमकता है, यहॉ  लगभग चार महीने मई से अगस्त तक सूरज आधी रात को डूबता है और सुबह 4:30 वापस निकल आता है जिससे पता ही नही चलता सूरज अस्त भी हुआ है और आप इसके भरपूर मजे ले सकते है।

नार्वे (Norway)

norway

Norway एशियॉ महादीप का ही एक देश है जहॉ लगभग 76 दिनो तक मई से जुलाई महीनो मे सूरज नही डूबता इसलीये Norway को  Land of midnight sun भी कहा जाता है।

आइसलैंड (Iceland)

iceland

Iceland यूरोप का दूसरा बडा आईलैंड है iceland की खूबसूरती पर्यटको को खूब आकर्शित करती है इसलिये पर्यटक यहॉ बार-बार आना पसंद करते है, यहॉ भी मई से जुलाई तक सूर्य नही डूबता ।

कनाडा (Canada)

canada

कनाडा को दूनियॉ का दूसरा सबसे बडा देश माना जाता है यहॉ भी गर्मीयो के दिनो मे लगभग 50 दिनो तक सूर्य नही डूबता और आप लगातार दिन का मजा ले सकते है| कनाडा का कई हिस्सा बर्फ मे ढका हुआ है पर्यटक यहॉ road trip, mounting, hot spring का लुफ्त उठाने के लिये आते है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *