आखरी दिनो मे रहस्यमयी थी परवीन बॉबी की जिन्दगी

parveen babi bollywood actress

80 के दशक मे लोगो के दिलो मे राज करने वाली ग्लैमरस एक्ट्रेस परवीन बॉबी को तो आप भूले नही है ना। कभी बॉलीवूड मे राज करने वाली परवीन आज हमारे बीच नही पर उनकी दिलकस अंदाज को आज भी याद किया जाता है। परवीन का जन्म 4 अप्रेल 1949 को गुजरात के जुनागढ मे हुआ था। अपने फिल्मी करियर मे परवीन ने कई अभिनेताओ के साथ काम किया है।

जब परवीन 10 साल की थी तब ही इनके पिता का देहांत हो गया था। इसके बाद उन्होने 23 साल की उम्र मे 1972 मे मॉडलिंग बतौर करियर की शुरुआत की। और उसके एक साल बाद ही फिल्म चरित्रम से उन्हे फिल्मो मे पहला ब्रेक मिला। 1974 मे अमिताप बच्चन के साथ परबीन बॉबी की पहली हिट फिल्म मजबूर आई। इसके बाद परबीन ने कई हिट फिल्मे दी जिनमे दीवार, अमर-अकबर-एंथनी जैसी फिल्मे शामिल थी।

amitabh bachchan with paraveen babi

वैसे तो परवीन ने कई हिट सुपरस्टार्स के साथ फिल्मे की है पर उनकी फिल्मी जोडी अमिताभ बच्चन के साथ खूब जमी। दोनो ने साथ मे मिलकर कुल आठ फिल्मे की।

परवीन की रियल लाइफ ठीक से नही चल पाई उनका नाम कई बॉलीवुड हस्तियो से जोडा गया है जिनमे डैनी , कबीर बेदी और महेश भट्ट भी शामिल है।

actress parveen bobi

परवीन के आखिरी दिनो मे उनकी मानसिक हालात काफी खराब थे इस हालात के चलते उन्होने अमिताभ बच्चन पर उनकी हत्या तक का आरोप लगा दिया था। परवीन को लगता था की अमिताभ उनकी जान लेना चाहते है इसके लिये परवीन ने कोर्ट मे भी मामला दर्ज कर दिया था पर उनकी मानसिक बिमारी के चलते केस आंगे नही चला।

डॉक्टरो के अनुसार परवीन को सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी थी जिसके चलते उन्हे लगता था की कोइ उन्हे मारना चाहता है। इसलिये वे अपने घर मे ही बंद रहती थीं। 22 जनवरी 2005 को परवीन की डेड बॉडी उनके फ्लैट पर बहोत ही खराब हालात मे मिली थी।

You may also like...

1 Response

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *