ये है सनी लियोनी की एडल्ट स्टार से बॉलीवुड स्टार तक का सफर

ये है सनी लियोनी की एडल्ट स्टार से बॉलीवुड स्टार तक का सफर

सनी लियोनी आज बॉलीवुड मे टॉप ए लिस्टेड एक्स्ट्रेस मे हो या ना हो पर भारत मे उनकी लोकप्रियता दूसरे अभिनेत्रियो से कही ज्यादा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की आज भी सनी भारत मे गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले अभिनेत्रियो मे से एक हैं।

तो चलिये बात करते है सनी से जुडे कुछ पहलुओ के बारे मे

Image: socieal media

सनी लियोनी का जन्म 13 मई 1981 को कनाडा के ओंटारिओ शहर मे एक सिख पंजाबी परिवार मे हुआ था। जब सनी छोटी थी तब ही उनका परिवार कनाडा को छोडकर अमेरिका मे बस गया। और सनी का एडमिशन कैथोलिक स्कूल मे करा दिया गया। कैथोलिक स्कूल मे सनी का एडमीशन इसलिये कराया गया क्योकी उस समय पब्लिक स्कूलो की छवी ठीक नही थी। और सनी के माता-पिता नही चहते थे की उसके साथ कुछ गलत हो।

कम उम्र से ही शायद सनी को संबंधो की तरफ खिचाव अधिक था इसलिये 16 साल की कम उम्र मे ही वो अपना वर्जीनिटी खो बैठी थी। ऐसा उसने अपने ही एक स्कूल के दोस्त के साथ मिल कर किया था। स्कूलिग खत्म करने के बाद सनी ने छोटी-मोटी नौकरिया की और नर्स की पढाई करने लगी तो उसके एक क्लासमेट ने सनी के फिगर को देखते हुये उसकी मुलाकात एडल्ट इंड्र्स्टी के एक व्यक्ती (दलाल) से कराई।

जब सनी को एडल्ट फिल्मो मे काम करने के लिये कहा गया तो उन्होने यह कहते हुये शर्त रखी की वे सिर्फ अपने मंगेतर matt Erikson के साथ ही फिल्मे बनायेंगी। matt erikson के साथ मिलकर सनी ने कई एड्ल्ट फिल्मो मे काम किया पर एक समय के बाद उनका रिस्ता खत्म हो गया। इसके बाद सनी ने अन्य पुरुषो के साथ भी फिल्मे की जो काफी हिट रही। एक जानीमानी पत्रिका के अनुसार सनी सबसे अमीर पॉर्नस्टार की लिस्ट मे 19सवे नम्बर पर रह चुकी है।

 

भारतीयो ने सनी लियोनी को कलर्स चैनल पर आने वाले रियालिटी शो बिग बॉस मे पहली बार देखा। जिसमे बहोत बवाल भी हुआ क्योकी कुछ लोगो का मानना था की इससे लोगो पर गलत असर पडेगा। यही से भारतीय बाजारो मे सनी की लोकप्रियता बढ गई। और सनी भारतीय गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अभिनेत्री बन गई।

 

बिग-बॉस पर सनी की बढती लोकप्रियता को देखते हुये डायरेक्टर महेश भट्ट ने सनी लियोनी को अपनी फिल्म जिस्म-2 मे लीड करेक्टर के रूप मे काम दिया। यहा भी jism 2 के पोस्टर को देखते हुये सनी के खिलाफ प्रदर्शन किये गये। पर जिस चीज का विरोध होता है वो जल्दी हाइलाइट मे आ जाता है। jism-2 हिट रही और सनी को कुछ और फिल्मो मे काम के करने के मौके मिलने लगे तो सनी ने एड्ल्ट इंड्रस्टी को अलविदा कह दिया।

हालाकी सनी आज अपने पती डेनियल के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन कम्पनी भी चलाते है। यह कम्पनी एडल्ट इंड्रस्टी मे ही काम करती है।

jism film के बाद सनी लियोनी ने कई फिल्मे की है पर कुछ समय पहले आई रईस फिल्म का आइटम सॉग लैला मै लैला को लोगो ने जमकर पसंद किया है। क्योकी आज सनी की इमेज बॉलीवुड मे कुछ साफ हो चुकी है तो आमिर खान जैसे सुपरस्टार  भी साथ काम करने की सहमती जता चुके है।

You may also like...

1 Response

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *